Breaking News
ओलंपियन पहलवान सुशील कुमार खूनी दंगल में चित्त, हत्या के आरोप में फरार  |  ICMR की नई गाइडलाइंस:- स्वस्थ लोगों से आरटी-पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट नहीं मांगे राज्य  |  बैंक से इतने रुपये कैश निकालने पर देना होगा टैक्स  |  LPG गैस सिलेंडर 1 मई से हुआ सस्ता  |  मोदी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, Remdesivir की 4.5 लाख खुराक का होगा आयात, लगेगी अब कोरोना पर लगाम  |  हमारा परिवार पूर्वी दिल्ली इकाई द्वारा वार्षिकोत्सव बड़ी ही धूमधाम से सम्पन्न हुआ  |  एम०एस०पी० निरंतर बढती रहेगी, मंडियां होंगी अधिक मजबूत और किसानों की आय बढ़ेगी भ्रम भी होगा दूर - राजकुमार चाहर (सांसद)-राष्ट्रीय अध्यक्ष भाजपा किसान मोर्चा  |  लव जिहाद और धर्मांतरण पर सख्त हुई योगी सरकार ने नए अध्यादेश को दी मंजूरी, अब नाम छिपाकर शादी की तो होगी 10 साल कैद !   |  चौधरी चरण सिंह की विरासत को डुबोता परिवार !  |  दलितों पर राजनीति करती आम आदमी पार्टी और कांग्रेस की सरकार - आदेश गुप्ता  |  
खेल
By   V.K Sharma 21/08/2018 :13:58
एशियन गेम्स में 16 साल के सौरभ ने निशानेबाजी में भारत को दिलाया स्वर्ण पदक !
 
एशियन गेम्स भारत को मिला तीसरा गोल्ड मेडल, 16 साल के सौरभ ने सोने पर साधा निशाना भारत के 16 वर्षीय निशानेबाज सौरभ ने पदार्पण करने के साथ ही स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया।

 

नई दिल्ली (न्यूज़ ग्राउंड) आकाश मिश्रा :  जकार्ता में चल रहे 18 वें एशियन गेम्स में शूटर सौरभ चौधरी ने भारत की झोली में तीसरा गोल्ड मेडल डाल दिया। सौरव ने मंगलवार की सुबह 10 मी एयर पिस्टल इवेंट में भारत को गोल्ड मेडल दिलाया। इसके साथ ही साथ भारत को इसी स्पर्धा में एक कांस्य पदक भी मिला। भारत के 16 वर्षीय निशानेबाज सौरभ ने पदार्पण करने के साथ ही स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। और भारत की झोली में कुल तीन स्वर्ण पदक है। वहीं. इसी स्पर्धा में अभिषेक वर्मा ने ब्रॉन्ज मेडल जीता है. दो मेडल के बाद भारत के कुल 7 मेडल हो गए हैं. इसमें 3 गोल्ड, 2 सिल्वर और 2 ब्रॉन्ज़ है. भारतीय निशानेबाज़ सौरभ चौधरी उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के रहने वाले हैं. वह कलीना गांव के किसान परिवार से ताल्लुक रखते हैं 16 साल के सौरभ ने आज से तीन साल पहले अपने शूटिंग करियर की शुरुआत की थी सौरभ चौधरी बागपत के बिनौली के वीर शाहमल राइफल क्लब में प्रैक्टिस करते हैं. उनके कोच का नाम अमित श्योराणा है. उन्होंने मशहूर शूटर रहे जसपाल राणा से भी कुछ गुर सीखे हैं 2017 में गोल्ड मेडल के साथ सौरभ यूथ ओलंपिक के लिए क्वॉलिफाइ कर चुके हैं. बचपन से सौरभ चौधरी का सपना था कि वो देश के लिए कुछ करें. साल 2018 में उन्हें ये मौका मिला. सौरभ चौधरी ने जर्मनी के सुहल में आईएसएसएफ जूनियर वर्ल्ड कप में विश्व रिकॉर्ड बनाते हुए तीन गोल्ड मेडल अपने नाम किए. इंडोनेशिया के जकार्ता में चल रहा 18वां एशियाई खेल सौरभ का पहला एशियाई खेल है. इसमें सौरभ ने 10 मीटर एयर पिस्टल के फाइनल में स्टेज वन में 50.6 और 50.8; स्टेज 2 में 18.6, 20.6, 20.2, 19.9 और 20.6 समेत कुल 240.7 अंक हासिल किए और एशियाई खेलों का नया रिकॉर्ड बनाया. सौरभ चौधरी का अगला लक्ष्य है, 2020 टोक्यो ओलंपिक में देश को गोल्ड मेडल दिलाना. अभी तक सिर्फ अभिनव बिंद्रा ही ऐसा कर पाए हैं. बिंद्रा ने 2008 बीजिंग ओलंपिक में गोल्ड जीता था एशियाई खेलों में गोल्ड जीतने वाले शूटर सौरभ चौधरी को यूपी सरकार 50 लाख रुपये का इनाम देगी.

 



V.K Sharma
Editor in Chief
Live Tv
»»
Video
»»
Top News
»»
विशेष
»»


Copyright @ News Ground Tv