Breaking News
ओलंपियन पहलवान सुशील कुमार खूनी दंगल में चित्त, हत्या के आरोप में फरार  |  ICMR की नई गाइडलाइंस:- स्वस्थ लोगों से आरटी-पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट नहीं मांगे राज्य  |  बैंक से इतने रुपये कैश निकालने पर देना होगा टैक्स  |  LPG गैस सिलेंडर 1 मई से हुआ सस्ता  |  मोदी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, Remdesivir की 4.5 लाख खुराक का होगा आयात, लगेगी अब कोरोना पर लगाम  |  हमारा परिवार पूर्वी दिल्ली इकाई द्वारा वार्षिकोत्सव बड़ी ही धूमधाम से सम्पन्न हुआ  |  एम०एस०पी० निरंतर बढती रहेगी, मंडियां होंगी अधिक मजबूत और किसानों की आय बढ़ेगी भ्रम भी होगा दूर - राजकुमार चाहर (सांसद)-राष्ट्रीय अध्यक्ष भाजपा किसान मोर्चा  |  लव जिहाद और धर्मांतरण पर सख्त हुई योगी सरकार ने नए अध्यादेश को दी मंजूरी, अब नाम छिपाकर शादी की तो होगी 10 साल कैद !   |  चौधरी चरण सिंह की विरासत को डुबोता परिवार !  |  दलितों पर राजनीति करती आम आदमी पार्टी और कांग्रेस की सरकार - आदेश गुप्ता  |  
खेल
By   V.K Sharma 16/05/2018 :16:47
फुटबाल में भी बेहतर करियर : शेर सिंह चौहान
 
गुरुग्राम वजीरपुर ग्राम पंचायत के सरपंच ठाकुर शेर सिंह चैहान का कहना है कि दूसरे खेलों की तरह फुटबाल में भी खिलाडिय़ों के बेहतर केरियर की भरपूर संभावनाएं हैं। इस खेल से खिलाडिय़ों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अच्छी पहचान मिलती है।

सेक्टर-92 के प्रणवानंद इंटरनेशनल स्कूल में दिल्ली यूनाइटेड फुटबाल क्लब के प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन करने के बाद प्रशिक्षुओं व स्कूल स्टाफ को संबोधित करते हुए सरपंच शेर सिंह चैहान ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में खिलाडिय़ों का फुटबाल की ओर तेजी से झुकाव हुआ है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फुटबाल की विशेष पहचान व खिलाडिय़ों के उज्जवल भविष्य को भी इसमें एक प्रमुख कारण माना जा सकता है। उन्होंने कहा कि हमारे देश में भी विभिन्न फुटबाल क्लब ने इस खेल को काफी बढ़ावा दिया है।

फुटबाल खेल को बढ़ावा देने के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करने के लिए उन्होंने प्रणवानंद इंटरनेशनल स्कूल संचालकों को बधाई दी और विश्वास जताया कि इस स्कूल मैदान पर प्रशिक्षण लेने वाले खिलाड़ी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी विशेष पहचान कायम करेंगे और देश में फुटबाल खेल को और अधिक लोकप्रिय बनाने में अपना योगदान देंगे। इस अवसर पर स्कूल संचालक मंडल के सचिव स्वामी सिद्धार्थानंद स्कूल प्राचार्य संजय पांडा और दिल्ली यूनाईटेड फुटबाल क्लब के मुख्य कोच कृष्ण एक्का ने भी प्रशिक्षुओं को संबोधित किया। उन्होंने फुटबाल का प्रशिक्षण लेने वाले खिलाडिय़ों का आहवान किया कि उनमें खेल के मैदान में सफलता के लिए एकाग्रता, उत्साह और जीत हासिल करने की भावना कायम रहनी चाहिए। खिलाड़ी को इतनी एकाग्रता विकसित कर लेनी चाहिए कि उसे खेल के मैदान पर फुटबाल की बॉल और गोल पोस्ट के अलावा और कुछ न दिखाई दे और न सुझाई दे।

उनका अपनी टीम के सदस्यों से जितना बेहतर तालमेल होगा उतनी ही विजयी होने की संभावना बढ़ जाएगी। स्वामी सिद्धर्थानंद ने खिलाडिय़ों को अपनी शुभकामना देते हुए कहा कि मैदान पर वे हमेशा खेल भावना बनाएं रखें। उन्होंने कहा कि उनके स्कूल में विद्यार्थियों को उच्च स्तरीय शिक्षा देने के साथ-साथ नैतिक शिक्षा,
देश प्रेम व खेलों के प्रति लगाव के लिए शिक्षित व प्रेरित किया जाता है। स्कूल का पूरा स्टाफ व प्रबंधन विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास पर बल देता है।



V.K Sharma
Editor in Chief
Live Tv
»»
Video
»»
Top News
»»
विशेष
»»


Copyright @ News Ground Tv