newsgroundtv.com | Hindi News: Latest News in Hindi, Breaking News, Hindi News Paper
Breaking News
गोरखपुर: गुरुनानक के जयघोष से गुंजायमान रहा वातावरण,हर्षोल्लास से मना 550वां प्रकाश पर्व..  |  Ayodhya Case Verdict 2019: सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले से श्री राम का वनवास खत्म, मंदिर निर्माण का रास्ता साफ, कोर्ट में महत्वपूर्ण साबित हुईं ये दलीलें,पढ़िए पूर्ण विश्लेषण !  |  अयोध्या फैसले को लेकर भटहट क्षेत्र में लिया गया सुरक्षा का जायजा और लोगों से शांति बनाए रखने की गई अपील  |  श्री साधुमार्गी जैन श्रावक संघ द्वारा विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन A.I.I.M.S के तत्वाधान में किया गया।  |  गोरखपुर:चैनल में करंट उतर से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत  |  चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीखों का किया ऐलान, ये 4 मुद्दे हो सकते हैं भाजपा के लिए गेमचेंजर !   |  दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव 2019 : अध्यक्ष समेत तीन सीटों पर ABVP की जबरदस्त जीत, NSUI को मिला सचिव पद !  |  रांची पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, झारखंड को दी 7 नई सौगातें !   |  देहदान अंगदान समाज की एक बड़ी जरूरत - हर्ष मल्होत्रा  |  वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी का 95 साल की उम्र में निधन, राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने जताया शोक, सुब्रमण्यम स्वामी ने लिखा- `अलविदा दोस्त`   |  
चंडीगढ़

15/03/2019 आखिर क्यों अवैध कब्जाधारियों पर मेहरबान नगरपालिका!
तरावड़ी कस्बा तरावड़ी में नगरपालिका की सरकारी जमीन पर अवैध कब्जों की भरमार है। रोजाना कब्जे पर कब्जे हो रहे हैं, लेकिन नगरपालिका की कार्रवाई रामभरोसे है। आखिर क्या कारण है कि प्रशासन इन अवैध कब्जाधारियों पर इतना मेहरबान है कि कई-कई सालों से कब्जा कर अपनी दुकाने बनाकर एवं खोखे रखकर अपना कारेबार चलाने वाले लोगों पर आज तक भी कोई कार्रवाई नही हुई।


15/03/2019 पदमश्री अवार्ड से नवाजे जाऐंगे बुटाना के सुल्तान सिंह
तरावड़ीत्न बुटाना गांव के किसान सुलतान सिंह को 16 मार्च को राष्ट्रपति भवन में पदमश्री अवार्ड से नवाजा जाएगा। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद उन्हें यह अवार्ड देंगे। मछलीपालन के क्षेंत्र में देशविदेश में बेहतरीन कार्य करने के लिए सुलतान सिंह को यह अवार्ड देने का निर्णय लिया गया है। सुलतान सिंह की उपलब्धि से बुटाना गांव के साथ-साथ करनाल जिला और पूरे हरियाणा में खुशी का माहौल है। आपको बता दें कि वह मछलीपालन के व्यवसाय में लगभग 35 सालों से काम कर रहे हैं। उन्होंने हजारों लोगों को मछली पालन का प्रशिक्षण भी दिया है। वैज्ञानिकों ने भी उनके फार्म का दौरा कर सुलतान सिंह की कार्यशैली की सराहना की। सुलतान सिंह ने उत्तर भारत की पहली मछली बीज हैचरी का निर्माण किया तथा बीज बेचने का काम शुरू कर दिया। इसके अलावा उन्होंने राजस्थान तथा महाराष्ट्र में भी डैम को पट्टे पर लेकर काम शुरू किया हुआ है।


15/03/2019 होली जीवन के रंग का प्रतीक त्योहार
चंडीगढ़ भारतीय संस्कृति, प्रकृति और पर्यावरण से उभरी संस्कृ ति है। इसके तीज-त्योहार, इसके व्रत और संस्कार सभी पर्यावरण की उपज हैं, भारत के सभी तीज त्योहार या तो मौसम बदलने या ऋतु परिवर्तन के सूचक हैं या फिर खेती और फसल से जुड़े हुये है।


15/03/2019 पंजाब के 40 फीसदी लोगों को दिल की बीमारियों और स्ट्रोक का खतरा
चंडीगढ़ दिल की बीमारियों और स्ट्रोक (मस्तिष्क आघात) से होने वाली मौतों की दर पजांब में लगातार बढ़ रही है। प्रत्येक पांच में से दो पंजाबी उच्च रक्तचाप (हाई बल्ड प्रैशर) का शिकार हैं। जिसे आमतौर पर मेडिकल भाषा में हाईपरटेंशन भी कहते हैं, जो कि र्डियोवस्कूलर बीमारियों के होने का प्रमुख कारण भी है। मोहाली आधारित सामाजिक संगठन जनरेशन सेवियर एसोसिएशन तथा दिशा फाउंडेशन द्वारा डाक्टरों, स्वास्थ विभाग के अधिकारियों, फूड एंव ड्रग विभाग के अधिकारियों, सिविल सोसायटी प्रतिनिधियों के लिए आयोजित संगोष्ठी में ट्रांस फैट की मात्रा कम करने तथा उसके निर्धारण करने की जरूरत पर बल दिया गया।


15/03/2019 करतारपुर कॉरीडोर पर भारत और पाकिस्तान ने दिखाई एकजुटता
चंडीगढ़ भारत व पाकिस्तान के संबंधों में भले ही तल्खी का माहौल हो लेकिन करतारपुर कॉरीडोर के मुद्दे पर दोनों देश न केवल एकजुट हैं बल्कि बृहस्पतिवार को अटारी बार्डर पर हुई पहली बैठक में कई मुद्दों पर सहमति भी बन गई है। अब दोनों देशों की अगली संयुक्त बैठक दो अप्रैल को बाघा सीमा पर पाकिस्तान अधिकृत क्षेत्र में बनी चैक पोस्ट पर होगी।


14/03/2019 देश बचाने के लिए गठबन्धन जरूरी : जयहिन्द
चंडीगढ़ आम आदमी पार्टी प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिन्द ने रोहतक में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि आज देश बचाने के लिए ये गठबंधन जरूरी है । भाजपा से देश को बचाना जरूरी है। जिस भाजपा ने धर्म के नाम पर देश को बांटा है उससे बचाना जरूरी है ।


14/03/2019 लोकसभा सीटों पर लोसपा-बसपा में फंसा पेंच अब सैनी खुद सोनीपत से चुनाव लडऩे की तैयारी मे
चंडीगढ़ हरियाणा में पिछड़ा वर्ग का प्रतिनिधित्व करने का दम भरने वाली लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी और दलितों की प्रतिनिधि बहुजन समाज पार्टी के बीच लोकसभा सीटों को लेकर पेंच फंस गया है। नए समीकरणों के बाद दोनों दलों में सीटों का फेरबदल हो सकता है। दोनों दलों में गठबंधन के बाद बसपा को लोकसभा की आठ तो लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी को दो सीटें दी गई हैं।


14/03/2019 इनेलो के पूर्व विधायक समेत दर्जनों ने भाजपा का दामन थामा
चंडीगढ़त्नलोकसभा चुनाव की घोषणा होते ही राजनीतिक दलों में सियासी तोडफ़ोड़ भी शुरू हो गई है। इनेलो के एक पूर्व विधायक समेत पार्टी के दर्जनों नेताओं ने आज भाजपा का दामन थाम लिया। इनेलो के जो नेता भाजपा में शामिल हुए हैं उनमें से कई ऐसे हैं जिन्हें हालही में संगठन की जिम्मेदारी सौंपी गई है।


14/03/2019 लोकसभा आम चुनाव 2019 मतगणना प्रक्रिया को लेकर कम्ह्रश्वयूटर ऑपेरटर को प्रशिक्षण
करनाल लोकसभा आम चुनाव 2019 की तैयारियों के चलते बुधवार को लघु सचिवालय स्थित सभागार में मतगणना प्रक्रिया को लेकर कम्ह्रश्वयूटर ऑपेरटर को प्रशिक्षण दिया गया। इस कार्यक्रम में उप जिला निर्वाचन अधिकारी एवं नगराधीश नवीन आहुजा के अतिरिक्त करनाल जिला की सभी 5 विधानसभा क्षेत्र के सहायक रिर्टनिंग अधिकारियों के साथ-साथ संबंधित ऑपरेटर शामिल हुए।


14/03/2019 नैना चौटाला ने तेज किया जनसंपर्क
चंडीगढ़ हम पुराने डंडे-झंडे वाली पार्टी को पीछे छोड़ कर आए हैं और जननायक जनता पार्टी का पंजीकरण हो चुका है। नई नीतियों और नई योजनाओं के साथ हम नए चुनाव चिन्ह पर लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे। कुछ ही दिनों में चुनाव आयोग पार्टी को चुनाव चिन्ह आवंटित कर देगा। यह बात डबवाली की विधायक नैना सिंह चौटाला ने कही।


18/05/2018 एचएसएससी बोर्ड के चेयरमैन निलंबित
चंडीगढ़ हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) द्वारा जूनियर इंजीनियर की परीक्षा में ब्राह्मणों के विरूद्ध पूछे गए आपत्तिजनक सवाल पर उठे विवाद की गाज बृहस्पतिवार को बोर्ड चेयरमैन पर गिर गई।


18/05/2018 जीवन को बचाने के लिए पंचतत्वों को बचाएं : सोलंकी
चंडीगढ़ हरियाणा के राज्यपाल प्रो. कप्तान सिंह सोलंकी ने कहा कि जीवन को बचाने के लिए पंचतत्वों को बचाएं। उन्होंने कहा कि बढते प्रदूषण पर ध्यान नहीं दिया गया तो हम स्मार्ट सिटी तो बनाएंगे लेकिन उनमें रहने के लिए स्मार्ट लोग नहीं मिलेंगे। धरती पर हर चीज का उपयोग है, इसलिए पराली का भी सही उपयोग तलाश कर उसे समस्या से वरदान बनाया जा सकता है।


18/05/2018 आईफा का मंच होस्ट करने का आर्यन को पहला मौका!
चंडीगढ़ सोनू के टीटू की स्वीटी की बड़ी सफलता के बाद, कार्तिक आर्यन अब एक नए रोल में हैं। बॉलीवुड बड़े बैनर उन्हें साइन करना चाहते हैं, कई बड़े ब्रांड उन्हें अपने विज्ञापनों में सुपर स्टार की जगह देने को तैयार हैं। अब सुनने में आया है कि वे एक प्रतिष्ठित अवॉर्ड शो में कई बड़े सितारों के साथ होस्ट बनने वाले हैं।


18/05/2018 आरएसएस के एक राज्यपाल से आप और क्या आशा रख सकते हो : मुख्यमंत्री
चंडीगढ़ भारतीय जनता पार्टी के सियासी आकाओं की इच्छा और वाहिशें पूरी करने के लिए संविधान और लोकतांत्रिक सियासत का हत्याकांड करने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री कैह्रश्वटन अमरिंदर सिंह ने कर्नाटक के राज्यपाल की तीखी आलोचना की है।


18/05/2018 एएलटी-बालाजी ने बॉलीवुड अभिनेत्री संदीपा धर को क्राइम ड्रामा द फैमिली इट्स ए ब्लडी बिजनेस के लिए साइन किया
चंडीगढ़त्न एएलटी-बालाजी के अगले शो का टाइटल है द फैमिली - इट्स ए ब्लडी बिजनेस, जिसमें फिल्म और टीवी इंडस्ट्री दोनों के कुछ बड़े चेहरे लिए गए हैं। प्रतिभाशाली विवेक ओबेरॉय, रवि किशन और ऋत्विक धंजानी लीड रोल निभाएंगे।

18/05/2018 फसल अवशेष प्रबंधन को 1100 करोड़ के पैकेज की घोषणा
चंडीगढ़ हरियाणा के मुख्य सचिव डी एस ढसे ी न े बताया कि केंद्र सरकर ने हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश के लिए गेहूं व धान के फानों का फसल अवशेष प्रबंधन करने के लिए 1100 करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा की है।


18/05/2018 मिशन 2019 में अहम सिद्ध होगा खट्टर का फैसला
चंडीगढ़ हरियाणा सरकार द्वारा बृहस्पतिवार को विवादों में घिरे एचएसएससी के चेयरमैन को निलंबित किए जाने की कार्रवाई के दूरगामी परिणाम सामने आएंगे। पिछले करीब साढे तीन साल के कार्यकाल में आज पहला मौका है जब सरकार ने आगे बढक़र बेहद बोल्ड फैसला लिया है।

16/05/2018 नारनौल में इनेलो-बसपा कार्यकर्ताओं ने दी गिरफ्तारिया
चंडीगढ़ ‘एसवाईएल का पानी लाना है, हरियाणा को बचाना है’ इस नारे को बुलंद करते हुए आज नारनौल में हजारों की संख्या में इनेलो-बसपा कार्यकर्ताओं ने चौधरी अभय सिंह चौटाला के नेतृत्व में गिरफ्तारियां दी। गिरफ्तारियां देने वालों की तादाद इतनी अधिक थी कि प्रशासन सभी को हिरासत में लेने में विवश नजर आया।

16/05/2018 क्रिकेट सट्टाबाजों से नकदी और 4 मोबाइल फोन बरामद
चंडीगढ़ हरियाणा पुलिस ने गत दिवस भिवानी में चार लोगों को क्रिकेट मैच पर सट्टा लगाते हुए काबू किया तथा उनके पास से 29110 रुपये और 4 मोबाइल फोन बरामद किये हैं। पुलिस ने चोरी के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार और अवैध शराब बेचने वाले 6 व्यक्तियों को काबू करने में भी सफलता हासिल की है।

16/05/2018 एक गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार
चंडीगढ़ हरियाणा पुलिस की सीआईए टीम, पानीपत ने चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले एक गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 315 बोर की देसी पिस्तौल, 69 जिंदा कारतूस और एक लोहे की रॉड बरामद की है।


16/05/2018 जीत ने लोकसभा चुनाव की आधारशिला रख दी : शर्मा
चंडीगढ़ हरियाणा के शिक्षा मंत्री श्री राम बिलास शर्मा ने कहा कि कर्नाटक राज्य के विधानसभा चुनाव परिणाम ने केंद्र में वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा की विजय की आधारशिला रख दी है।


16/05/2018 कर्नाटक की जीत से कांग्रेस मुक्त भारत की ओर बढ़ी भाजपा : कांबोज
चंडीगढ़ खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री कर्णदेव कांबोज ने कहा कि कर्नाटक विधानसभा चुनावों में भाजपा सबसे बड़े दल के रूप में उभरी है, जिसके लिए उन्होंने कर्नाटक की जनता का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक की जनता कांग्रेस पार्टी की सरकार के भ्रष्टाचार और कुशासन से तंग आ चुकी थी


16/05/2018 मिक्स्ड मार्शल आर्ट सीख रहे हैं एक्टर अंकित गुप्ता
चंडीगढ़ मिक्स्ड मार्शल आर्ट एक ऐसी नई विधा है जिसको बॉलीवुड के साथ ही टेलीविजन इंडस्ट्री के कलाकार भी न सिर्फ अपने पेशेवर पहलू के लिए बल्कि खुद को फिट रहने के लिए भी सीख रहे हैं। हाल ही में लॉन्च हुए शो मायावी मलिंग में सिंहासन के लिए अच्छाई और बुराई में सघर्ष दिखाया गया है और इसमें ढेरों एक्शन सीक्वेंस हैं। शो के कलाकार इन एक्शन सीन्स को बेहतर तरीके से अंजाम देने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।


16/05/2018 जय कन्हैया लाल की की जगह लेगा नया शो मुस्कान
चंड़ीगढ़त्न जय कन्हैया लाल की लोकप्रिय बंगाली शो भोजो गोबिन्दो का हिंदी रीमेक है इसमें विशाल वशिष्ठ और श्वेता भट्टाचार्या मुख्य भूमिकाओं में हैं शो की घोषणा के दौरान इसको काफी चर्चा मिली थी लेकिन नई जानकारी के मुताबिक ये जल्द ही ऑफ एयर होने वाला है। उसकी जगह स्टार भारत अब एक नया शो मुस्कान पेश करने जा रहा है।


16/05/2018 कार्तिक आर्यन इमामी फेयर एंड हैंडसम के विज्ञापन से जुड़े! राजन प्रसाद,
चंड़ीगढ़त्नकार्तिक आर्यन आज बी-टाउन में एक गर्मागरम सनसनी बन गए हैं, इस बात में कोई शक नहीं! अपनी आखिरी रिलीज फिल्म सोनू के टीटू की स्वीटी से इस अभिनेता ने 100 करोड़ क्लब में प्रवेश किया था।


16/05/2018 ट्राईसिटी में हेरोइन सह्रश्वलाई करने वाले 11 नाइजीरियंस गिरफ्तार
चंडीगढ़ दिल्ली के रास्ते पंजाब में हेरोइन आ रही है। पिछले 15 दिनों में मोहाली में स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने हेरोइन लेकर आते दस से अधिक नाइजीरियंस को दबोचा है। हालांकि एसटीएफ ने जिन लोगों को दबोचा है, उन्हें छोटी मछली ही माना जा रहा है।


16/05/2018 किशोरियों के लिए सभी जिलों में लागू होगी एसएजी योजना
चंडीगढ़ हरियाणा सरकार ने स्कूल न जाने वाली 11 से 14 वर्ष की आयु वर्ग की किशोरियों को सुविधा एवं शिक्षा प्रदान करने तथा सशक्त बनाने के लिए राज्य के सभी जिलों में किशोरियों के लिए (एसएजी) योजना लागू करने का निर्णय है।


16/05/2018 हरियाणा में निवेश को लेकर विदेशी निवेशकों में भारी उत्साह : मुख्यमंत्री
चंडीगढ़ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि विदेशी निवेशकों में भारत विशेषकर हरियाणा प्रदेश क्षेत्र में निवेश किए जाने को लेकर उत्साह है।

16/05/2018 भाजपा का अब हरियाणा पर रहेगा फोकस
चंडीगढ़ वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के सैमिफाइनल के रूप में देखे जा रहे कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भाजपा को सर्वाधिक सीटें मिलने के बाद अब भाजपा का पूरा ध्यान हरियाणा पर रहेगा। हरियाणा भाजपा के अलावा केंद्रीय नेतृत्व भी अब पूरा ध्यान हरियाणा पर ही लगाएगा। हरियाणा में भाजपा सरकार व संगठन पूरी तरह चुनावी मोड पर काम करेगी।


Copyright @ News Ground Tv