newsgroundtv.com | Hindi News: Latest News in Hindi, Breaking News, Hindi News Paper
Breaking News
दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का 81 साल की उम्र में निधन, अस्पताल में पड़ा दिल का दौरा, कल होगा अंतिम संस्कार !   |  भारत रक्षा मंच के स्थापना दिवस पर विचार गोष्ठी का आयोजन   |  बाबरपुर विधायक मोहल्ला क्लीनिक के नाम घोटालों को दे रहे है अंजाम---वी के शर्मा  |  गोरखपुर: गाड़ी न मिलने पर निकाह के बाद हुआ जमकर हंगामा   |  जे.पी.नड्डा बने भाजपा के नए राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष , शाह बने रहेंगे पार्टी चीफ !   |  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पीएमओ स्टाफ को संबोधित करते हुए कहा "थैंक्यू" बोले - समर्पित टीम के बिना नहीं मिलता परिणाम, खुद के अंदर लीडरशिप होना बहुत जरूरी - पीएम मोदी   |  पीएम मोदी को NDA संसदीय दल ने चुना अपना नेता , राष्ट्रपति से मिलकर पेश किया सरकार बनाने का दावा , कहा सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास हमारा मंत्र - मोदी  |  CBSE Board 2019 : 10वीं और 12वीं कंपार्टमेंट की डेटशीट जारी, जाने पूरी जानकारी ।  |  शिव की भक्ति में लीन पीएम मोदी पहुंचे केदारनाथ धाम ,पूजा-अर्चना के बाद लिया पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा,12250 फीट की ऊंचाई पर गुफा में करेंगे ध्यान !   |  गोरखपुर: लोकसभा चुनाव 2019 को शांतिपूर्ण कराने के लिए पंजाब पुलिस ने किया फ्लैग मार्च  |  
गुडगाँव

15/03/2019 टाटा एस गोल्ड ने मनाया एक साल पूरा होने का जश्‍न
गुरुग्राम अपने सर्वाधिक लोकप्रिय छोटे वाणिज्यिक वाहन टाटा एस गोल्ड का एक सफ ल वर्ष पूरा होने का जश्न मनाते हुएए भारत की सबसे बड़ी वाणिज्यिक वाहन कंपनी टाटा मोटर्स ने आज टाटा एस वाहनों और अन्य टाटा एससीवी की समूची श्रृंखला पर कई ग्राहक-हितैषी ऑफ र्स की घोषणा की है। यह स्कीम्स उपभोक्ता की आय बढ़ाने पर केन्द्रित होंगी और 31 मार्च, 2019 तक टाटा मोटर्स के साथ खरीदारी करने पर बचत की पेशकश करेंगी।


15/03/2019 शीतला माता मंदिर में २२ मार्च से १९ अप्रैल तक चैत्र मेला
गुरुग्राम के शीतला माता मंदिर में 22 मार्च से 19 अप्रैल तक चैत्र मेले का आयोजन किया जाएगा। इस मेले को सुनियोजित ढंग से आयोजित करने के उद्देश्य को लेकर श्री माता शीतला देवी पूजा स्थल बोर्ड के मुख्य प्रशासक विनय प्रताप सिंह ने आज बोर्ड सदस्यों तथा संबंधित अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में बताया गया कि मेले के दौरान सुबह और शाम को शीतला माता की आरती का लाईव प्रसारण किया जाएगा।


15/03/2019 कार्यकर्ताओं की बैठक में लोकसभा चुनावों की तैयारियों पर मंथन अब मेहनत की मजदूरी देने का समय आया : उमेश अग्रवाल
गुरुग्राम विधायक एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी उमेश अग्रवाल ने कहा कि जनता की सेवा में भारतीय जनता पार्टी ने कोई कसर नहीं छोड़ी है। हर गली-मोहल्ले और कालोनी में विकास के कार्यों को व्यापक पैमाने पर किया गया है। अब इन सब कार्यों यानी मेहनत की मजदूरी देने का समय आ गया है।


15/03/2019 द्रोणाचार्य राजकीय महाविद्यालय में जागरूकता कार्यक्रम
गुरुग्रामत्नआगामी लोकसभा चुनावों में युवा मतदाताओं को मताधिकार के प्रयोग के लिए प्रेरित करने को लेकर आज द्रोणाचार्य राजकीय महाविद्यालय में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में युवा ब्रांड अंबेसडर लोकेश राजपूत ने युवाओं को वोट बनवाने व उसका प्रयोग के लिए प्रेरित किया। उन्होंने युवा मतदाताओं को वोट के महत्व के बारे में बताया और उनका आह्वाहन करते हुए कहा कि वे आगामी लोकसभा चुनावों में अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें । उन्होंने कहा कि वे जाति, धर्म और क्षेत्रवाद की भावना से ऊपर उठकर मतदान करें। इस अवसर पर युवा मतदाताओं को ईवीएम मशीनों के माध्यम से वोट डालने की प्रक्रिया का डेमो भी करके दिखाया गया। जिला चुनाव कार्यालय से गए हुए अधिकारियों व कर्मचारियों ने युवाओं को ईवीएम और वीवीपैट मशीन की कार्यप्रणाली से अवगत करवाया। इस अवसर पर राजनीतिक शास्त्र विभाग से डॉ. मंजू अहलुवालिया ,डॉक्टर कंवर सिंह ,निशांत कल्याण सिंह ,सुमन कटारिया ,गौरव सिंह, कुसुमलता, कविता शेरावत तथा डॉ.राकेश डबास उपस्थित थे।


15/03/2019 श्रीमद्भागवत गीता हिंदुओं की पवित्र ग्रंथ : मुरारी
गुरुग्राम अशोक विहार स्थित कामधेनु गऊशाला में श्रीमद् भागवत कथा में आचार्य पंडित श्रीकृष्ण मुरारी जी ने कहा कि श्रीमद् भागवत गीता हिन्दुओं के पवित्रतम ग्रन्थों में से एक है। महाभारत के अनुसार कुरुक्षेत्र युद्ध में भगवान श्री कृष्ण ने गीता का सन्देश अर्जुन को सुनाया था। यह महाभारत के भीष्म पर्व के अन्तर्गत दिया गया एक उपनिषद् है।


14/03/2019 बादशाहपुर में श्रीमद कथा का शुभारंभ कलश यात्रा में 501 महिलाओं ने भाग लिया
बादशाहपुरत्नश्री कृष्णामृत समिति के तत्वावधान में आयोजित श्रीमद कथा का हुआ शुभारंभ। भागवत कथा शुरू होने से पहले महिलाओं ने पूरे गांव में कलश यात्रा निकाली कलश यात्रा में 501 महिलाओं ने भाग लिया मुकेश जैलदार, दिनेश यादव (सनस्टील) और दिनेश यादव दिलवालिया के निरीक्षण में कथा के पहले दिन भव्य शोभा यात्रा निकाली गई। प्रथम दिवस कथा के माहात्म्य का वर्णन करते हुए साध्वी प्रियंका जी ने बताया कि श्रीमद भागवत कथा विशुद्ध ज्ञान विग्रह एवं आध्यात्मिक रस वितरण की सार्वजनिक ह्रश्वयाऊ है। ये कथा व्यक्ति के अंदर भक्ति और ज्ञान का संचार करती है। कल कथा में पाण्डव चरित्र और भीष्म चरित्र पर प्रकाश डाला जाएगा। समस्त बादशाहपुर वासियों ने कथा में बढ चढक़र सहभागिता निभाई। कथा विश्राम पर इस्कॉन मंदिर से भी कुछ संतों ने कथा में अपनी उपस्थिति दर्ज करायी। मुकेश जैलदार ने बताया कि 19 मार्च को फूलों की होली महोत्सव का आयोजन भव्य रूप से किया जाएगा।


14/03/2019 स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण सोसाइटी के सदस्यों की बैठक उपायुक्त ने दिए बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश
गुरुग्राम जिलावासियों को पहले से बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने के उद्देश्य से आज गुरुग्राम के उपायुक्त अमित खत्री ने अपने कार्यालय में जिला स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण सोसाइटी के सदस्यों की बैठक ली और उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिए।


14/03/2019 गुरुग्राम और फरीदाबाद मंडलों की भजन पार्टियों की ३ दिवसीय कार्यशाला
गुरुग्रामत्न सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग हरियाणा द्वारा गुरुग्राम में आज से गुरुग्राम व फरीदाबाद मण्डलों की भजन पार्टियों तथा खण्ड प्रचार कार्यकर्ताओं की तीन दिवसीय कार्यशाला शुरू की गई जिसमें प्रख्यात रंगकर्मी महेश वशिष्ठ मुख्य अतिथि थे। कार्याशाला के प्रतिभागीयों को संबोधित करते हुए वशिष्ठ ने कहा कि विभाग के लोक कलाकार अपनी रचनाओं में आम लोगों से जुड़ाव लेकर आएं।


18/05/2018 मेंडिसिटी और फोर्टिस अस्पतालों का निरीक्षण
गुरुग्राम हरियाणा विधानसभा की शिक्षा, तकनीकी शिक्षा, व्यावसायिक शिक्षा, मैडिकल शिक्षा तथा स्वास्थ्य सेवाओं पर सबजैक्ट कमेटी ने आज गुरुग्राम में मैडिसिटी और फोर्टिस अस्पतालों का निरीक्षण किया। निरीक्षण में पाया गया कि इन अस्पतालों में समाज के निर्धन वर्ग के उतने मरीजो को नि:शुल्क ईलाज की सुविधाएं नहीं दी जा रही जितनो को सरकार की नीति व दिशा-निर्देशों के अनुसार दी जानी चाहिए थी।


18/05/2018 व्यापारी वर्ग फार्म ‘सी’ के लिए तरसे
गुरुग्रामत्न जिला टैक्सेशन बार ऐसोसिएशन के प्रधान अधिवक्ता नवीन गुप्ता ने सरकार के आबकारी एवं कराधान विभाग के उच्च अधिकारियों को एक ज्ञापन दे कर व्यापारियों की ‘सी’ फार्म को लेकर होने वाली कठिनाईयों को दूर करने का आग्रह किया।


18/05/2018 कष्ट निवारण हर एक भाजपाई का धर्म : रमन मलिक
गुरुग्राम भारतीय जनता पार्टी प्रदेश प्रवक्ता रमन मलिक जी ने सेक्टर 57 के सदस्यों के साथ एनहांसमेंट, रोड स्ट्रीट लाइट्स, अतिक्रमण आदि विषयों के मुद्दों से संबंधित विषय पर बैठक की और उनको यह भी आश्वासन दिया की उनकी सभी समस्याओं को लेकर वह जल्द मुख्यमंत्री और संबंधित अधिकारियों के समक्ष संज्ञान में लाकर विषय के समाधान के लिए भरसक प्रयास करेंगे। यह मीटिंग रमन मलिक जी के कार्यालय में हुई। रमन मलिक जी ने निवासियों को यह आश्वासन दिया कि वह उनके लाभ के लिए जो भी जरूरी कार्य होगा, वह करेंगे।


16/05/2018 रियलमी 1’ स्मार्टफोन ने मचाई हलचल, गुरुग्राम में लॉच
गुरुग्राम रियलमी, स्मार्टफोन के बड़े ब्रांड ओह्रश्वपो के ई-कॉमर्स उप-ब्राण्ड द्वारा देश के युवाओं को लक्षित अपनी प्रथम डिवाइस रियलमी 1 को आज लॉन्च किया गया। यह फोन दुनिया के पहले 12एनएम एएल सीपीयू मीडिया टेक हेलियो पी60 एवं एएल शॉट तकनीक के साथ तथा 6 जीबी रैम$128जीबी रोम की स्टोरेज क्षमता संस्करण में भारत में उच्चतम मूल्य उत्पाद की पेशकश के साथ आ रहा है।


16/05/2018 गरीबों को सरकारी कैंटीन में 10 रुपए में भरपेट भोजन
गुरुग्राम गुरुग्राम में जहां एक ओर महंगे होटल हैं वहीं दूसरी ओर एक कैंटीन ऐसी भी है जिसमें समाज के गरीब वर्ग के लोगों को 10 रूपए में भरपेट भोजन मिल रहा है। यह कैंटीन सरकार द्वारा गुरुग्राम के भीम नगर स्थित रैन बसेरे में चलाई जा रही है। कैंटीन की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इस वर्ष 17 फरवरी को शुरू हुई। कैंटीन में आने वालो की संख्या बढकऱ 250 से 300 हो गई है। पंडित दीन दयाल उपाध्याय के अंतोदय के सपने को साकार कर रही इस कैंटीन का उद्घाटन हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया गया था।


16/05/2018 फुटबाल में भी बेहतर करियर : शेर सिंह चौहान
गुरुग्राम वजीरपुर ग्राम पंचायत के सरपंच ठाकुर शेर सिंह चैहान का कहना है कि दूसरे खेलों की तरह फुटबाल में भी खिलाडिय़ों के बेहतर केरियर की भरपूर संभावनाएं हैं। इस खेल से खिलाडिय़ों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अच्छी पहचान मिलती है।


16/05/2018 नगर निगम गुरूग्राम ने चार वार्डों में चलाया विशेष अभियान
गुरूग्रामत्ननगर निगम गुरूग्राम द्वारा एक विशेष अभियान चलाकर चार वार्डों में अलग-अलग टीमों के माध्यम से कार्य किया गया। अभियान के तहत वार्ड नंबर-16, 18, 29 और 33 में कचरे एवं मलबे को उठाने के साथ-साथ सीवरेज सफाई, पेड़ों की छंटाई तथा सडक़ों की मरम्मत सहित अन्य कार्य किए गए।


Copyright @ News Ground Tv