Breaking News
पीएम मोदी को NDA संसदीय दल ने चुना अपना नेता , राष्ट्रपति से मिलकर पेश किया सरकार बनाने का प्रस्ताव , कहा सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास हमारा मंत्र - मोदी  |  CBSE Board 2019 : 10वीं और 12वीं कंपार्टमेंट की डेटशीट जारी, जाने पूरी जानकारी ।  |  शिव की भक्ति में लीन पीएम मोदी पहुंचे केदारनाथ धाम ,पूजा-अर्चना के बाद लिया पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा,12250 फीट की ऊंचाई पर गुफा में करेंगे ध्यान !   |  गोरखपुर: लोकसभा चुनाव 2019 को शांतिपूर्ण कराने के लिए पंजाब पुलिस ने किया फ्लैग मार्च  |  लोकसभा चुनाव 2019: छुटपुट हिंसा के बीच छठे चरण में 65.5% मतदान 7 राज्यों की 59 सीटों पर संपन्न हुआ, दिल्ली में 63.48% मतदान हुआ, जानिए किस राज्य में कितने प्रतिशत मतदान हुआ।  |  राहुल के गढ़ में स्मृति के समर्थन में अमित शाह ने किया रोड शो, गांधी परिवार पर कसे तंज !   |  दिल्ली/ रोड शो के दौरान युवक ने केजरीवाल को थप्पड़ मारा, सिसोदिया बोले- मोदी-शाह अब केजरीवाल की हत्या करवाना चाहते हैं?  |  कांग्रेस प्रत्याशी मकसूदन त्रिपाठी ने पिपराइच विधानसभा क्षेत्र में किया जनसंपर्क  |  CBSE Board 12th Result 2019: सीबीएसई 12वीं के नतीजे घोषित, ऐसे चेक करें 12वीं का रिजल्ट !  |  संयुक्त राष्ट्र के वैश्विक आतंकी घोषित होने के बाद कौड़ियों का मोहताज होगा मसूद, जानिए क्या होगा प्रतिबंधों का असर !  |  
कारोबार
By   V.K Sharma 19/05/2018 :14:23
SBI का यूजर्स को बड़ा तोहफा, अब अकाउंट में मिनिमम बैलेंस मेंटेन करने की जरूरत नहीं
Total views  218
सार्वजनिक क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने अपने ग्राहकों को एक ऐसा अकाउंट खोलने की सुविधा दी है जिसमें मिनिमम बैलेंस मेंटेन करने की जरूरत नहीं होगी।

SBI का यूजर्स को बड़ा तोहफा, अब अकाउंट में मिनिमम बैलेंस मेंटेन करने की जरूरत नहीं

 

न्यूज़ ग्राउंड (नई दिल्ली) आकाश मिश्रा : सार्वजनिक क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने अपने ग्राहकों को एक ऐसा अकाउंट खोलने की सुविधा दी है जिसमें मिनिमम बैलेंस मेंटेन करने की जरूरत नहीं होगी। हालांकि यूजर को यह सुविधा सिर्फ अगस्त 2018 तक ही मिलेगी। एसबीआई का यह ऑफर ग्राहकों को बड़ी सुविधा प्रदान करेगा क्योंकि उन्हें अपने सेविंग अकाउंट में मिनिमम बैलेंस मेंटेन करने की जरूरत नहीं होगी।

एसबीआई ने अपने इस सेविंग अकाउंट का नाम इंस्टा सेविंग अकाउंट रखा है और इसे खुलवाने के लिए ग्राहकों को एसबीआई की किसी भी ब्रांच में जाने की जरूरत भी नहीं होगी। एसबीआई के मुताबिक इंस्टा सेविंग अकाउंट को यूजर्स घर बैठे ओपन कर सकते हैं। हालांकि जीरो मिनिमम बैलेंस रिक्वायरमेंट वाले एसबीआई के इंस्टा सेविंग अकाउंट को सीमित अवधि के लिए ही पेश किया गया हैयह भी पढ़ें

·         एसबीआई के इंस्टा सेविंग अकाउंट को एसबीआई की योनो एप की मदद से खोला जा सकता है।

·         एसबीआई इंस्टा सेविंग अकाउंट को खोलने के लिए ग्राहकों को कोई भी डॉक्यूमेंट जमा नहीं कराना होगा। यानी यह पेपरलैस अकाउंट ओपन करने की सुविधा देता है।

·         एसबीआई का इंस्टा सेविंग अकाउंट तुरंत और कुछ ही मिनटों में ओपन हो जाता है। योनो एप की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक ऐसा संभव है।

·         जो भी कस्टमर्स एसबीआई का इंस्टा सेविंग अकाउंट ओपन करवाएंगे उन्हें रुपे डेबिट कार्ड दिया जाएगा।

·         एसबीआई इंस्टा सेविंग अकाउंट ओपन करने वाले ग्राहक अपने खाते में कुल 1,00,000 रुपए मेंटेन रख सकते हैं।

·         वहीं एसबीआई के इंस्टा सेविंग अकाउंट होल्डर सालाना 2 लाख रुपए का ट्रांजेक्शन कर सकते हैं।

·         एसबीआई के इंस्टा सेविंग अकाउंट को एक साल बाद रेगुलर सेविंग अकाउंट में बदला जा सकता है। हालांकि उसके लिए कस्टमर्स को बैंक की होम ब्रांच में जाना होगा।

·         एसबीआई के इंस्टा सेविंग बैंक अकाउंट में अगस्त 2018 मिनिमम बैलेंस को मेंटेन करने की जरूरत नहीं होगी।

·         एसबीआई के इंस्टा सेविंग अकाउंट को हर वो भारतीय नागरिक खोल सकता है जिसकी उम्र 18 साल से ऊपर होगी।

·         योनो एप की मदद से एसबीआई के इंस्टा सेविंग अकाउंट खोलने के दौरान यूजर्स को अपने साथ आधार और पैन कार्ड की डिटेल साथ रखनी होगी।

 



V.K Sharma
Editor in Chief
Live Tv
»»
Video
»»
Top News
»»
विशेष
»»


Copyright @ News Ground Tv