Breaking News
गोरखपुर: गुरुनानक के जयघोष से गुंजायमान रहा वातावरण,हर्षोल्लास से मना 550वां प्रकाश पर्व..  |  Ayodhya Case Verdict 2019: सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले से श्री राम का वनवास खत्म, मंदिर निर्माण का रास्ता साफ, कोर्ट में महत्वपूर्ण साबित हुईं ये दलीलें,पढ़िए पूर्ण विश्लेषण !  |  अयोध्या फैसले को लेकर भटहट क्षेत्र में लिया गया सुरक्षा का जायजा और लोगों से शांति बनाए रखने की गई अपील  |  श्री साधुमार्गी जैन श्रावक संघ द्वारा विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन A.I.I.M.S के तत्वाधान में किया गया।  |  गोरखपुर:चैनल में करंट उतर से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत  |  चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीखों का किया ऐलान, ये 4 मुद्दे हो सकते हैं भाजपा के लिए गेमचेंजर !   |  दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव 2019 : अध्यक्ष समेत तीन सीटों पर ABVP की जबरदस्त जीत, NSUI को मिला सचिव पद !  |  रांची पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, झारखंड को दी 7 नई सौगातें !   |  देहदान अंगदान समाज की एक बड़ी जरूरत - हर्ष मल्होत्रा  |  वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी का 95 साल की उम्र में निधन, राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने जताया शोक, सुब्रमण्यम स्वामी ने लिखा- `अलविदा दोस्त`   |  
स्वास्थ्य
By   V.K Sharma 14/03/2019 :11:02
स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण सोसाइटी के सदस्यों की बैठक उपायुक्त ने दिए बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश
Total views  594
गुरुग्राम जिलावासियों को पहले से बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने के उद्देश्य से आज गुरुग्राम के उपायुक्त अमित खत्री ने अपने कार्यालय में जिला स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण सोसाइटी के सदस्यों की बैठक ली और उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

बैठक में स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार लाने को लेकर विस्तार से चर्चा की गई। इस बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों सहित समाजसेवी व अन्य विभागों के अधिकारीगण भी उप-ि स्थत थे। बैठक में सिविल सर्जन डॉ. बी के राजौरा ने नागरिक अस्पताल में रोजाना लगभग तीन हजार मरीज आते हैं। उन्होंने बताया कि नागरिक अस्पताल में वर्ष2 017 में 5 लाख 75 हजार मरीजों का इलाज किया गया जबकि वर्ष-2018 मे 6 लाख 61 हजार मरीजों का इलाज किया गया।

डॉ. राजौरा ने बताया कि वर्ष-2017 में मलेरिया के 48 मामले तथा वर्ष-2018 में मलेरिया के 30 मामले सामने आए। इसी प्रकार, वर्ष-2017 में चिकनगुनिया के 3 मामले सामने आए जबकि वर्ष2 018 में जिला में चिकनगुनिया का कोई मामला नही पाया गया। टीकाकरण संबंधी जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि इस बार 115 प्रतिशत बच्चों तथा 113 प्रतिशत गर्भवती महिलाओं का टीकाकरण किया गया है। बैठक में बताया गया कि इस बार जिला में पल्स पोलियो अभियान के तहत पिछले साल की अपेक्षा इस साल ज्यादा बच्चों को कवर किया गया। इस साल जिला में इस अभियान के तहत अब तक 3 लाख 66 हजार 697 बच्चों को पोलियोरोधी दवा पिलाई जा चुकी है जोकि निर्धारित लक्ष्य का 102 प्रतिशत है। डॉ. राजौरा ने कहा कि नागरिक अस्पताल में लोगों को दी जाने वाली सेवाओं व सुविधाओं के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि नागरिक अस्पताल में मरीजों को एमआरआई, कैथ लैब, डायलिसिज तथा सीटी स्कैन सहित कई सुविधाएं दी जाती है। इसके अलावा, नागरिक अस्पताल सैक्टर-10ए में भी हार्ट सेंटर की शुरूआत की गई है जहां मरीजों का वाजिब दरों पर इजाल करवाया जाता हैं। उपायुक्त ने कहा कि लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देना हमारी प्राथमिकताओं में से एक हैं। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सुविधाओं में बढ़ोतरी करने के लिए जल्द ही जिला प्रशासन द्वारा स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने बैठक में उपस्थित सभी अधिकारियों व डॉक्टरों से स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार को लेकर सुझाव भी मांगे। उन्होंने कहा कि अच्छे सुझावों को अमल में जरूर लाया जाएगा। इस अवसर सिविल सर्जन डा. बी के राजौरा के अलावा, नगर निगम के सिविल सर्जन डॉ. ब्रहमदीप संधु, पीएमओ डा. दीपा जाखड़, डिह्रश्वटी एनएचएम डॉ. प्रदीप,डीआईओ डॉ. जयप्रकाश, एसएमओ डॉ. जय भगवान, डॉ. एम पी सिंह, जिला समाज कल्याण अधिकारी सरफराज सहित कई अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।



V.K Sharma
Editor in Chief
Live Tv
»»
Video
»»
Top News
»»
विशेष
»»


Copyright @ News Ground Tv