Breaking News
दलितों पर राजनीति करती आम आदमी पार्टी और कांग्रेस की सरकार - आदेश गुप्ता  |  भाजपा दिल्ली प्रदेश के नवनियुक्त पदाधिकारियों की घोषणा !  |  हाथरस पीड़िता के परिवार से मिलने जा रहे राहुल गांधी के काफिले को रोक पुलिस ने की लाठीचार्ज !  |  Unlock 5 Guideline: गृह मंत्रालय ने जारी करी अनलॉक 5 कि गाइडलाइन, जानें क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद !  |  हाथरस गैंगरेप पीड़िता की मौत के बाद परिजनों में आक्रोश, जीभ काटने आंख फोड़ने जैसी कोई बात नहीं - आईजी   |  संगठन द्वारा सौंपी गई नई जिम्मेदारियों का मैं सच्ची निष्ठा से निर्वाहन करूंगा - तरुण चुग !  |  भाजपा के नवनियुक्त केंद्रीय पदाधिकारियों की घोषणा, यह रही सूची !  |  SSC ने घोषित की CHSL, CGL, JE, स्टेनो समेत सभी लंबित परीक्षाओं तारीख, 1 अक्टूबर से 31 अगस्त 2021 तक होंगे एग्जाम !  |  राफेल उड़ाने वाली पहली महिला पायलट होंगी वाराणसी की शिवांगी सिंह !   |  रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी का निधन 11 सिंतबर को हुए थे कोरोना पॉजिटिव !  |  
मनोरंजन
By   V.K Sharma 02/11/2018 :14:35
ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान का विरोध, अब गूगल मैप पर आमिर खान बनेंगे आपके साथी, गधे से पहुंचाएंगे घर, आमिर सहित निर्माता पर मानहानि का केस !
 



 

नई दिल्ली (न्यूज़ ग्राउंड) आकाश मिश्रा : इस दिवाली के मौके पर आठ नवंबर को रिलीज़ होने जा रही अमिताभ बच्चन और आमिर खान स्टारर फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान एक मुश्किल में फंस गई है। जाति विशेष की भावनाओं को आहात करने का आरोप लगाते हुए उत्तर प्रदेश के जौनपुर में फिल्म के एक्टर आमिर खान, निर्माता और निर्देशक के ख़िलाफ़ मानहानि का केस दर्ज़ कराया गया है। स्थानीय अदालत ने केस दर्ज़ करने वाले वकील हंसराज चौधरी को 12 नवंबर को गवाही के लिए बुलाया है। जानकारी के मुताबिक फिल्म का टाइटल बदलने और आमिर खान के किरदार फिरंगी मल्लाह में से फिरंगी शब्द को हटाने के लिए जिले के डीएम के जरिये राष्ट्रपति को एक ज्ञापन भेजा गया है। चौधरी ने आमिर के साथ निर्माता आदित्य चोपड़ा और निर्देशक विजय कृष्ण आचार्य के ख़िलाफ़ भी केस दर्ज़ किया है। दरअसल ये फिल्म 1795 के समय की है जब आजादी के पहले अंग्रेज आजादी के लिए संघर्ष करने वाली को ठग भी कहते थे। आरोप है कि फिल्म के ट्रेलर को देखने के बाद ऐसा लगा कि ये मल्लाह जाति के लोगों के अपमान करने की कोशिश की गई है। ये भी कहा गया कि फिल्म की लोकप्रियता बढ़ाने और मुनाफ़ा कमाने के लिए दुर्भावना से ग्रस्त हो कर ऐसा नाम रखा गया। परिवाद में कहा गया है कि फिल्म की कहानी कानपुर जिले की है लेकिन नाम ठग्स ऑफ हिंदोस्तान रखा गया है। आरोप लगाया गया कि अगर विरोध होगा तो फिल्म को इसका फ़ायदा होगा ऐसा फिल्म वाले मानते हैं लेकिन अगर विरोध नहीं हुआ तो मल्लाह/निषाद लोगों को ठग समझा जायेगा। इससे उनके प्रति घृणा की भावना उत्पन्न होगी। बता दें कि फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान में बड़े पैमाने पर स्पेशल इफ़ेक्ट्स का इस्तेमाल किया गया है और फिल्म का बजट 250 से 300 करोड़ तक है। आमिर और अमिताभ एक साथ पहली बार परदे पर नज़र आने वाले हैं। फिल्म में कटरीना कैफ और फातिमा सना शेख़ भी हैं। इसके साथ ही वो अब आपको अपने मंजिल का रास्ता बताने के लिए भी तैयार हैं. जी हां, भारत मे ऐसा पहली बार होगा जब फिल्म का एक पात्र आपको गूगल मैप पर नजर आएगा. खबरों की मानें तो "ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' के फिरंगी मल्लाह गूगल मैप पर अब नजर आएंगे. जहां वे  लोगों को रास्ता बताएंगे. फिल्म के प्रमोशन के लिए आमिर खान का ये अंदाज बिल्कुल की अलग और यूनिक है. जो अबतक पहले कभी नहीं किया गया है. ठग्स ऑफ हिंदोस्तान की टीम ने गूगल मैप के साथ एक अनोखी योजना के लिए हाथ मिलाया है जो फिल्म की मार्केटिंग के लिए फायदे का सौदा साबित हो सकता है. आज से शुरू हुई इस योजना के तहत, यात्री अपने एंड्रॉयड या आईओएस स्मार्टफोन पर फिरंगी के साथ ड्राइव करने का विकल्प चुन सकेंगे. आपके सफर के साथ आपके साथ आमिर भी होंगे. वहीं इस दौरान आमिर अपने पालतू गधे पर बैठे नजर आएंगे. गूगल मैप्स की प्रोडक्ट मैनेजर नेहा वाइकर ने साल की सबसे प्रतीक्षित फिल्म के साथ सहयोग के बारे में बात करते हुए कहा,"भारत में पहली बार, हम सभी के स्मार्टफोन पर भारत-विशिष्ट अनुभव लाने के लिए वास्तव में उत्सुक हैं. सबसे पहले आपको गूगल मैप ओपन करना होगा उसके बाद अपना डेस्टिनेशन सेलेक्ट करें. ऐसा करने के बाद आपको अपनी जर्नी स्टार्ट करनी होगी. जर्नी स्टार्ट करने के बाद आपको ऑप्शन मिलेगा कि आमिर के गधे का ऑप्शन मिलेगा. इसमें अगर आप आमिर के गधे का साथ चाहते हैं तो आपको उसके लिए CHALO पर क्लिक करना होगा और अगर आप ऐसा नहीं चाहते हैं तो NA REY पर क्लिक करना पड़ेगा.



V.K Sharma
Editor in Chief
Live Tv
»»
Video
»»
Top News
»»
ok
विशेष
»»


Copyright @ News Ground Tv