Breaking News
पीएम मोदी को NDA संसदीय दल ने चुना अपना नेता , राष्ट्रपति से मिलकर पेश किया सरकार बनाने का प्रस्ताव , कहा सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास हमारा मंत्र - मोदी  |  CBSE Board 2019 : 10वीं और 12वीं कंपार्टमेंट की डेटशीट जारी, जाने पूरी जानकारी ।  |  शिव की भक्ति में लीन पीएम मोदी पहुंचे केदारनाथ धाम ,पूजा-अर्चना के बाद लिया पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा,12250 फीट की ऊंचाई पर गुफा में करेंगे ध्यान !   |  गोरखपुर: लोकसभा चुनाव 2019 को शांतिपूर्ण कराने के लिए पंजाब पुलिस ने किया फ्लैग मार्च  |  लोकसभा चुनाव 2019: छुटपुट हिंसा के बीच छठे चरण में 65.5% मतदान 7 राज्यों की 59 सीटों पर संपन्न हुआ, दिल्ली में 63.48% मतदान हुआ, जानिए किस राज्य में कितने प्रतिशत मतदान हुआ।  |  राहुल के गढ़ में स्मृति के समर्थन में अमित शाह ने किया रोड शो, गांधी परिवार पर कसे तंज !   |  दिल्ली/ रोड शो के दौरान युवक ने केजरीवाल को थप्पड़ मारा, सिसोदिया बोले- मोदी-शाह अब केजरीवाल की हत्या करवाना चाहते हैं?  |  कांग्रेस प्रत्याशी मकसूदन त्रिपाठी ने पिपराइच विधानसभा क्षेत्र में किया जनसंपर्क  |  CBSE Board 12th Result 2019: सीबीएसई 12वीं के नतीजे घोषित, ऐसे चेक करें 12वीं का रिजल्ट !  |  संयुक्त राष्ट्र के वैश्विक आतंकी घोषित होने के बाद कौड़ियों का मोहताज होगा मसूद, जानिए क्या होगा प्रतिबंधों का असर !  |  
मनोरंजन
By   V.K Sharma 13/10/2018 :14:15
दिल्ली : लव कुश रामलीला में राजा जनक का किरदार निभाते नजर आये केंद्रमंत्री हर्षवर्धन, हर साल इस रामलीला में तमाम दिग्गज बॉलीवुड एक्टर एवम राजनेता हिस्सा लेते है !
Total views  250



 

नई दिल्ली (न्यूज़ ग्राउंड ) आकाश मिश्रा : नवरात्रि के शुरू होते ही रामलीला का आयोजन भी शुरू हो जाता है. इस बार की रामलीला में खास बात यह है कि, मोदी सरकार के कई मंत्री अभिनय करते हुए नजर आ रहे हैं. कोई पार्वती का पिता बने हैं तो कोई अन्य किरदार करता हुआ नजर आ रहा है. इस बार केंद्रीय मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने रामलीला में राजा जनक का किरदार निभाया है. केंद्रीय पृथ्वी एवं विज्ञान, वन, पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री हर्षवर्धन ने शुक्रवार की रात को दिल्ली स्थित 'लव कुश रामलीला' में सीता के पिता राजा जनक का किरदार निभाया. उन्हें राजा जनक के रूप में देखकर जहां जनता बेहद खुश थी वहीं खुद डॉ. हर्षवर्धन अपने आप को देखकर हैरान थे। इस मौके पर उन्होंने कई ट्वीट्स कर अपनी भावनाएं भी व्यक्त कीं।'शुक्रवार को दिल्ली के लवकुश रामलीला कमेटी में माता सीता के पिता राजा जनक की भूमिका निभाने का सौभाग्य मिला। मेरा बचपन लालकिला व चांदनी चौक की रामलीलाओं को देखते हुए बीता है, लेकिन रामलीला मंचन का यह अनुभव मुझे ताउम्र याद रहने के साथ-साथ हमेशा रोमांचिक करेगा।उन्होंने अगले ट्वीट में लिखा,  राजा  जनक के रूप में अपना किरदार देखकर मुझे आश्चर्य हुआ। यह शायद मर्यादा पुरुषोतम श्रीराम और माता सीता के आशीर्वाद का ही परिणाम है कि मैं इस भूमिका को लोगों की आकांक्षाओं के मुताबिक निभा पाया। वो बोले, 'भगवान श्रीराम ने हमें धर्म का अनुसरण करते हुए जीने की प्रेरणा दी है। मर्यादा पुरुषोत्तम के रूप में उनका जीवन हम सभी को त्याग और मर्यादाओं के पालन की सीख देता है। रामलीला में राजा जनक का किरदार निभाकर भारत की गौरवशाली परंपरा और संस्कृति से रूबरू होने का मौका मिला।' 'भगवान श्रीराम हम सब के रोम-रोम में बसते हैं। श्रीराम इस देश के प्राण हैं। वो इस देश की आत्मा हैं। हमने अपने जीवन में यह हमेशा महसूस किया है, लेकिन व्यक्तिगत तौर पर आज मैंने भगवान श्रीराम को जितना नजदीक पाया वो मेरे लिए जीवन की बहुत बड़ी उपलब्धि है।' इस रामलीला की खास बात ये है कि इसमें ब़ॉलीवुड के तमाम दिग्गजों के साथ कई राजनेता भी इसमें हिस्सा लेते हैं. पिछले साल की तरह इस बार फिर बीजेपी नेता विजय सांपला ने भी हिस्सा लिया है. रामलीला मंचन में सांपला माता पार्वती के पिता हिमालय का किरदार अदा कर रहे हैं रामलीला की शुरुआत के बाद मीडिया से बातचीत हुए हर्षवर्धन के कहा कि वह कई सालों से लव कुश रामलीला का हिस्सा बनते आ रहे हैं और इस बार भी इसमें प्रदर्शन करके खुश हैं. बता दें कि लवकुश रामलीला कमेटी में हर साल बड़े-बड़े नेता अभिनेता अभिनय के लिए आते हैं। इससे पहले यहां मनोज तिवारी, गजेंद्र चौहान भी अभिनय कर चुके हैं। डॉक्टर हर्षवर्धन को देख दर्शक भी काफी खुश थे और उनका उत्साहवर्धन कर रहे थे।वहीं, बीजेपी के दिल्ली के सीएम उम्मीदवार माने जा रहे भोजपुरी गायक मनोज तिवारी इस रामलीला में अंगद की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे. बता दें कि मनोज तिवारी कई सालों से इस रामलीला में हिस्सा लेते आ रहे हैं और वह हर बार अंगद का ही किरदार अदा करते हैं. लवकुश रामलीला कमेटी के मुताबिक, इस बार रामलीला में केंद्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला- हिमालय, अवतार गिल- विभीषन, रितु शिवपुरी- सीता की मां सुनैना, शंकर साहनी- गुरु वशिष्ठ, पुनीत इस्सर- रावण, अंगद हसीजा- राम, राकेश बेदी- सुग्रीव, शिल्पा रायजादा- सीता, विंदू दारा सिंह- हनुमान, अमिता नागिया- मंदोदरी, राजा चौधरी- मेघनाथ, मनोज तिवारी- अंगद के किरदार में नजर आने वाले हैं.

 



V.K Sharma
Editor in Chief
Live Tv
»»
Video
»»
Top News
»»
विशेष
»»


Copyright @ News Ground Tv