Breaking News
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पीएमओ स्टाफ को संबोधित करते हुए कहा "थैंक्यू" बोले - समर्पित टीम के बिना नहीं मिलता परिणाम, खुद के अंदर लीडरशिप होना बहुत जरूरी - पीएम मोदी   |  पीएम मोदी को NDA संसदीय दल ने चुना अपना नेता , राष्ट्रपति से मिलकर पेश किया सरकार बनाने का दावा , कहा सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास हमारा मंत्र - मोदी  |  CBSE Board 2019 : 10वीं और 12वीं कंपार्टमेंट की डेटशीट जारी, जाने पूरी जानकारी ।  |  शिव की भक्ति में लीन पीएम मोदी पहुंचे केदारनाथ धाम ,पूजा-अर्चना के बाद लिया पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा,12250 फीट की ऊंचाई पर गुफा में करेंगे ध्यान !   |  गोरखपुर: लोकसभा चुनाव 2019 को शांतिपूर्ण कराने के लिए पंजाब पुलिस ने किया फ्लैग मार्च  |  लोकसभा चुनाव 2019: छुटपुट हिंसा के बीच छठे चरण में 65.5% मतदान 7 राज्यों की 59 सीटों पर संपन्न हुआ, दिल्ली में 63.48% मतदान हुआ, जानिए किस राज्य में कितने प्रतिशत मतदान हुआ।  |  राहुल के गढ़ में स्मृति के समर्थन में अमित शाह ने किया रोड शो, गांधी परिवार पर कसे तंज !   |  दिल्ली/ रोड शो के दौरान युवक ने केजरीवाल को थप्पड़ मारा, सिसोदिया बोले- मोदी-शाह अब केजरीवाल की हत्या करवाना चाहते हैं?  |  कांग्रेस प्रत्याशी मकसूदन त्रिपाठी ने पिपराइच विधानसभा क्षेत्र में किया जनसंपर्क  |  CBSE Board 12th Result 2019: सीबीएसई 12वीं के नतीजे घोषित, ऐसे चेक करें 12वीं का रिजल्ट !  |  
खेल
By   V.K Sharma 21/08/2018 :13:58
एशियन गेम्स में 16 साल के सौरभ ने निशानेबाजी में भारत को दिलाया स्वर्ण पदक !
Total views  380
एशियन गेम्स भारत को मिला तीसरा गोल्ड मेडल, 16 साल के सौरभ ने सोने पर साधा निशाना भारत के 16 वर्षीय निशानेबाज सौरभ ने पदार्पण करने के साथ ही स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया।

 

नई दिल्ली (न्यूज़ ग्राउंड) आकाश मिश्रा :  जकार्ता में चल रहे 18 वें एशियन गेम्स में शूटर सौरभ चौधरी ने भारत की झोली में तीसरा गोल्ड मेडल डाल दिया। सौरव ने मंगलवार की सुबह 10 मी एयर पिस्टल इवेंट में भारत को गोल्ड मेडल दिलाया। इसके साथ ही साथ भारत को इसी स्पर्धा में एक कांस्य पदक भी मिला। भारत के 16 वर्षीय निशानेबाज सौरभ ने पदार्पण करने के साथ ही स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। और भारत की झोली में कुल तीन स्वर्ण पदक है। वहीं. इसी स्पर्धा में अभिषेक वर्मा ने ब्रॉन्ज मेडल जीता है. दो मेडल के बाद भारत के कुल 7 मेडल हो गए हैं. इसमें 3 गोल्ड, 2 सिल्वर और 2 ब्रॉन्ज़ है. भारतीय निशानेबाज़ सौरभ चौधरी उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के रहने वाले हैं. वह कलीना गांव के किसान परिवार से ताल्लुक रखते हैं 16 साल के सौरभ ने आज से तीन साल पहले अपने शूटिंग करियर की शुरुआत की थी सौरभ चौधरी बागपत के बिनौली के वीर शाहमल राइफल क्लब में प्रैक्टिस करते हैं. उनके कोच का नाम अमित श्योराणा है. उन्होंने मशहूर शूटर रहे जसपाल राणा से भी कुछ गुर सीखे हैं 2017 में गोल्ड मेडल के साथ सौरभ यूथ ओलंपिक के लिए क्वॉलिफाइ कर चुके हैं. बचपन से सौरभ चौधरी का सपना था कि वो देश के लिए कुछ करें. साल 2018 में उन्हें ये मौका मिला. सौरभ चौधरी ने जर्मनी के सुहल में आईएसएसएफ जूनियर वर्ल्ड कप में विश्व रिकॉर्ड बनाते हुए तीन गोल्ड मेडल अपने नाम किए. इंडोनेशिया के जकार्ता में चल रहा 18वां एशियाई खेल सौरभ का पहला एशियाई खेल है. इसमें सौरभ ने 10 मीटर एयर पिस्टल के फाइनल में स्टेज वन में 50.6 और 50.8; स्टेज 2 में 18.6, 20.6, 20.2, 19.9 और 20.6 समेत कुल 240.7 अंक हासिल किए और एशियाई खेलों का नया रिकॉर्ड बनाया. सौरभ चौधरी का अगला लक्ष्य है, 2020 टोक्यो ओलंपिक में देश को गोल्ड मेडल दिलाना. अभी तक सिर्फ अभिनव बिंद्रा ही ऐसा कर पाए हैं. बिंद्रा ने 2008 बीजिंग ओलंपिक में गोल्ड जीता था एशियाई खेलों में गोल्ड जीतने वाले शूटर सौरभ चौधरी को यूपी सरकार 50 लाख रुपये का इनाम देगी.

 



V.K Sharma
Editor in Chief
Live Tv
»»
Video
»»
Top News
»»
विशेष
»»


Copyright @ News Ground Tv