Breaking News
इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स द्वारा आयोजित दो दिन की राष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस  |  गोरखपुर: गुरुनानक के जयघोष से गुंजायमान रहा वातावरण,हर्षोल्लास से मना 550वां प्रकाश पर्व..  |  Ayodhya Case Verdict 2019: सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले से श्री राम का वनवास खत्म, मंदिर निर्माण का रास्ता साफ, कोर्ट में महत्वपूर्ण साबित हुईं ये दलीलें,पढ़िए पूर्ण विश्लेषण !  |  अयोध्या फैसले को लेकर भटहट क्षेत्र में लिया गया सुरक्षा का जायजा और लोगों से शांति बनाए रखने की गई अपील  |  श्री साधुमार्गी जैन श्रावक संघ द्वारा विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन A.I.I.M.S के तत्वाधान में किया गया।  |  गोरखपुर:चैनल में करंट उतर से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत  |  चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीखों का किया ऐलान, ये 4 मुद्दे हो सकते हैं भाजपा के लिए गेमचेंजर !   |  दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव 2019 : अध्यक्ष समेत तीन सीटों पर ABVP की जबरदस्त जीत, NSUI को मिला सचिव पद !  |  रांची पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, झारखंड को दी 7 नई सौगातें !   |  देहदान अंगदान समाज की एक बड़ी जरूरत - हर्ष मल्होत्रा  |  
खेल
By   V.K Sharma 21/08/2018 :13:58
एशियन गेम्स में 16 साल के सौरभ ने निशानेबाजी में भारत को दिलाया स्वर्ण पदक !
Total views  905
एशियन गेम्स भारत को मिला तीसरा गोल्ड मेडल, 16 साल के सौरभ ने सोने पर साधा निशाना भारत के 16 वर्षीय निशानेबाज सौरभ ने पदार्पण करने के साथ ही स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया।

 

नई दिल्ली (न्यूज़ ग्राउंड) आकाश मिश्रा :  जकार्ता में चल रहे 18 वें एशियन गेम्स में शूटर सौरभ चौधरी ने भारत की झोली में तीसरा गोल्ड मेडल डाल दिया। सौरव ने मंगलवार की सुबह 10 मी एयर पिस्टल इवेंट में भारत को गोल्ड मेडल दिलाया। इसके साथ ही साथ भारत को इसी स्पर्धा में एक कांस्य पदक भी मिला। भारत के 16 वर्षीय निशानेबाज सौरभ ने पदार्पण करने के साथ ही स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। और भारत की झोली में कुल तीन स्वर्ण पदक है। वहीं. इसी स्पर्धा में अभिषेक वर्मा ने ब्रॉन्ज मेडल जीता है. दो मेडल के बाद भारत के कुल 7 मेडल हो गए हैं. इसमें 3 गोल्ड, 2 सिल्वर और 2 ब्रॉन्ज़ है. भारतीय निशानेबाज़ सौरभ चौधरी उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के रहने वाले हैं. वह कलीना गांव के किसान परिवार से ताल्लुक रखते हैं 16 साल के सौरभ ने आज से तीन साल पहले अपने शूटिंग करियर की शुरुआत की थी सौरभ चौधरी बागपत के बिनौली के वीर शाहमल राइफल क्लब में प्रैक्टिस करते हैं. उनके कोच का नाम अमित श्योराणा है. उन्होंने मशहूर शूटर रहे जसपाल राणा से भी कुछ गुर सीखे हैं 2017 में गोल्ड मेडल के साथ सौरभ यूथ ओलंपिक के लिए क्वॉलिफाइ कर चुके हैं. बचपन से सौरभ चौधरी का सपना था कि वो देश के लिए कुछ करें. साल 2018 में उन्हें ये मौका मिला. सौरभ चौधरी ने जर्मनी के सुहल में आईएसएसएफ जूनियर वर्ल्ड कप में विश्व रिकॉर्ड बनाते हुए तीन गोल्ड मेडल अपने नाम किए. इंडोनेशिया के जकार्ता में चल रहा 18वां एशियाई खेल सौरभ का पहला एशियाई खेल है. इसमें सौरभ ने 10 मीटर एयर पिस्टल के फाइनल में स्टेज वन में 50.6 और 50.8; स्टेज 2 में 18.6, 20.6, 20.2, 19.9 और 20.6 समेत कुल 240.7 अंक हासिल किए और एशियाई खेलों का नया रिकॉर्ड बनाया. सौरभ चौधरी का अगला लक्ष्य है, 2020 टोक्यो ओलंपिक में देश को गोल्ड मेडल दिलाना. अभी तक सिर्फ अभिनव बिंद्रा ही ऐसा कर पाए हैं. बिंद्रा ने 2008 बीजिंग ओलंपिक में गोल्ड जीता था एशियाई खेलों में गोल्ड जीतने वाले शूटर सौरभ चौधरी को यूपी सरकार 50 लाख रुपये का इनाम देगी.

 



V.K Sharma
Editor in Chief
Live Tv
»»
Video
»»
Top News
»»
विशेष
»»


Copyright @ News Ground Tv