Breaking News
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पीएमओ स्टाफ को संबोधित करते हुए कहा "थैंक्यू" बोले - समर्पित टीम के बिना नहीं मिलता परिणाम, खुद के अंदर लीडरशिप होना बहुत जरूरी - पीएम मोदी   |  पीएम मोदी को NDA संसदीय दल ने चुना अपना नेता , राष्ट्रपति से मिलकर पेश किया सरकार बनाने का दावा , कहा सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास हमारा मंत्र - मोदी  |  CBSE Board 2019 : 10वीं और 12वीं कंपार्टमेंट की डेटशीट जारी, जाने पूरी जानकारी ।  |  शिव की भक्ति में लीन पीएम मोदी पहुंचे केदारनाथ धाम ,पूजा-अर्चना के बाद लिया पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा,12250 फीट की ऊंचाई पर गुफा में करेंगे ध्यान !   |  गोरखपुर: लोकसभा चुनाव 2019 को शांतिपूर्ण कराने के लिए पंजाब पुलिस ने किया फ्लैग मार्च  |  लोकसभा चुनाव 2019: छुटपुट हिंसा के बीच छठे चरण में 65.5% मतदान 7 राज्यों की 59 सीटों पर संपन्न हुआ, दिल्ली में 63.48% मतदान हुआ, जानिए किस राज्य में कितने प्रतिशत मतदान हुआ।  |  राहुल के गढ़ में स्मृति के समर्थन में अमित शाह ने किया रोड शो, गांधी परिवार पर कसे तंज !   |  दिल्ली/ रोड शो के दौरान युवक ने केजरीवाल को थप्पड़ मारा, सिसोदिया बोले- मोदी-शाह अब केजरीवाल की हत्या करवाना चाहते हैं?  |  कांग्रेस प्रत्याशी मकसूदन त्रिपाठी ने पिपराइच विधानसभा क्षेत्र में किया जनसंपर्क  |  CBSE Board 12th Result 2019: सीबीएसई 12वीं के नतीजे घोषित, ऐसे चेक करें 12वीं का रिजल्ट !  |  
खेल
By   V.K Sharma 13/07/2018 :12:44
'दबंग' क्रिकेटर रोहित शर्मा ने बनाये नए रिकॉर्ड !
Total views  428
टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा का ये 181 वनडे मैचों के करियर में 18वां शतक है. उन्‍होंने 114 गेंदों में चार छक्कों और 15 चौकों की मदद से ऐसा किया.

 


 

नई दिल्ली (न्यूज़ ग्राउंड) आकाश मिश्रा : हाल ही में वनडे सीरीज में कमजोर ऑस्ट्रेलियाई टीम का सूपड़ा साफ करने वाली नंबर वन इंग्लिश टीम भारत के खिलाफ सीरीज में कुछ अलग ही ख्वाब बुन रही थी लेकिन टी-20 सीरीज शुरू होते ही चाइनामैन कुलदीप यादव इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिए ऐसी फांस बन गए। उन्होंने गुरुवार को नॉटिंघम में खेले गए तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में भी कहर बरपाया और इसी कारण टीम इंडिया ने आसानी से आठ विकेट से जीत हासिल कर ली। टीम इंडिया ने इस जीत के साथ ही तीन मैचों की सीरीज़ में 1-0 की बढ़त भी बना ली। इसी के साथ इस मैच में बहुत सारे रिकॉर्ड भी बनें, आइए जानते हैं उनके बारे में- रोहित शर्मा के नाबाद 137 रन की पारी खेली। 181 वनडे मैचो मे पारी के दौरान उन्होंने अपना 18वां शतक जड़ा और भारत की तरफ से उनसे आगे सिर्फ सचिन तेंदुलकर (49), विराट कोहली (35) और सौरव गांगुली (22) मौजूद हैं। अपने शतक के दौरान रोहित ने वेस्टइंडीज के डेसमंड हेंस और जैक्स कैलिस (17) को पीछे छोड़ा। इस मैच में रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच 14वीं शतकीय साझेदारी हुई और दोनों ने सचिन तेंदुलकर और वीरेंदर सहवाग (13) का रिकॉर्ड तोड़ा। इस मामले में भारतीय रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली (26) के नाम है। इस पारी के साथ ही वह दुनिया के ऐसे पहले बल्‍लेबाज़ बन गए हैं, जिन्‍होंने लगातार सात सीरीज में शतक ठोका है. इससे पहले ये रिकॉर्ड टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के नाम था. कोहली ने 2011 से 2012 के बीच लगातार 6 वनडे सीरीज में शतक बनाए थे. यही नहीं, इस दमदार पारी के कारण वह इंग्‍लैंड के खिलाफ इंग्‍लैंड में सबसे बड़ी वनडे पारी खेलने वाले भारतीय बन गए हैं. सात साल पहले यानि 2011 में विराट कोहली ने कार्डिफ वनडे में 107 रन की पारी खेली थी. जबकि छक्‍का लगाकर शतक पूरा करने वाले रोहित का वनडे क्रिकेट में इंग्‍लैंड के खिलाफ यह पहला शतक भी है. पिछले तीन साल में रोहित शर्मा की बल्‍लेबाज़ी में गजब का निखार आया है. इस दौरान विराट कोहली ने 13 वनडे शतक ठोके तो हिटमैन 11 शतक लगाकर इस दिलचस्‍प रेस में बने हुए हैं. हालांकि इस रेस में तीसरे नंबर पर ऑस्‍ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर हैं, जिनके नाम दस शतक दर्ज हैं. लेकिन बॉल टेंपरिंग केस में एक साल के बैन के कारण वह फिलहाल इंटरनेशनल क्रिकेट से बाहर हैं.

 

 

 




V.K Sharma
Editor in Chief
Live Tv
»»
Video
»»
Top News
»»
विशेष
»»


Copyright @ News Ground Tv