newsgroundtv.com | Hindi News: Latest News in Hindi, Breaking News, Hindi News Paper
Breaking News
गोरखपुर: गुरुनानक के जयघोष से गुंजायमान रहा वातावरण,हर्षोल्लास से मना 550वां प्रकाश पर्व..  |  Ayodhya Case Verdict 2019: सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले से श्री राम का वनवास खत्म, मंदिर निर्माण का रास्ता साफ, कोर्ट में महत्वपूर्ण साबित हुईं ये दलीलें,पढ़िए पूर्ण विश्लेषण !  |  अयोध्या फैसले को लेकर भटहट क्षेत्र में लिया गया सुरक्षा का जायजा और लोगों से शांति बनाए रखने की गई अपील  |  श्री साधुमार्गी जैन श्रावक संघ द्वारा विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन A.I.I.M.S के तत्वाधान में किया गया।  |  गोरखपुर:चैनल में करंट उतर से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत  |  चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीखों का किया ऐलान, ये 4 मुद्दे हो सकते हैं भाजपा के लिए गेमचेंजर !   |  दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव 2019 : अध्यक्ष समेत तीन सीटों पर ABVP की जबरदस्त जीत, NSUI को मिला सचिव पद !  |  रांची पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, झारखंड को दी 7 नई सौगातें !   |  देहदान अंगदान समाज की एक बड़ी जरूरत - हर्ष मल्होत्रा  |  वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी का 95 साल की उम्र में निधन, राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने जताया शोक, सुब्रमण्यम स्वामी ने लिखा- `अलविदा दोस्त`   |  
राष्ट्रीय
द्रोणाचार्य राजकीय महाविद्यालय में जागरूकता कार्यक्रम
गुरुग्रामत्नआगामी लोकसभा चुनावों में युवा मतदाताओं को मताधिकार के प्रयोग के लिए प्रेरित करने को लेकर आज द्रोणाचार्य राजकीय महाविद्यालय में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में युवा ब्रांड अंबेसडर लोकेश राजपूत ने युवाओं को वोट बनवाने व उसका प्रयोग के लिए प्रेरित किया। उन्होंने युवा मतदाताओं को वोट के महत्व के बारे में बताया और उनका आह्वाहन करते हुए कहा कि वे आगामी लोकसभा चुनावों में अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें । उन्होंने कहा कि वे जाति, धर्म और क्षेत्रवाद की भावना से ऊपर उठकर मतदान करें। इस अवसर पर युवा मतदाताओं को ईवीएम मशीनों के माध्यम से वोट डालने की प्रक्रिया का डेमो भी करके दिखाया गया। जिला चुनाव कार्यालय से गए हुए अधिकारियों व कर्मचारियों ने युवाओं को ईवीएम और वीवीपैट मशीन की कार्यप्रणाली से अवगत करवाया। इस अवसर पर राजनीतिक शास्त्र विभाग से डॉ. मंजू अहलुवालिया ,डॉक्टर कंवर सिंह ,निशांत कल्याण सिंह ,सुमन कटारिया ,गौरव सिंह, कुसुमलता, कविता शेरावत तथा डॉ.राकेश डबास उपस्थित थे।
पदमश्री अवार्ड से नवाजे जाऐंगे बुटाना के सुल्तान सिंह
तरावड़ीत्न बुटाना गांव के किसान सुलतान सिंह को 16 मार्च को राष्ट्रपति भवन में पदमश्री अवार्ड से नवाजा जाएगा। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद उन्हें यह अवार्ड देंगे। मछलीपालन के क्षेंत्र में देशविदेश में बेहतरीन कार्य करने के लिए सुलतान सिंह को यह अवार्ड देने का निर्णय लिया गया है। सुलतान सिंह की उपलब्धि से बुटाना गांव के साथ-साथ करनाल जिला और पूरे हरियाणा में खुशी का माहौल है। आपको बता दें कि वह मछलीपालन के व्यवसाय में लगभग 35 सालों से काम कर रहे हैं। उन्होंने हजारों लोगों को मछली पालन का प्रशिक्षण भी दिया है। वैज्ञानिकों ने भी उनके फार्म का दौरा कर सुलतान सिंह की कार्यशैली की सराहना की। सुलतान सिंह ने उत्तर भारत की पहली मछली बीज हैचरी का निर्माण किया तथा बीज बेचने का काम शुरू कर दिया। इसके अलावा उन्होंने राजस्थान तथा महाराष्ट्र में भी डैम को पट्टे पर लेकर काम शुरू किया हुआ है।
अधिकार देना ही सही मायने में महिला सशक्तिकरण है : सोनिया बोहत
युवा किसान ही मोदी जी के सपनो को साकार करेगा-वीरेंद्र सिंह मस्त
विश्व कल्याण के लिए प्रधानमंत्री द्वारा रवांडा को 200 गाय का उपहार भारतीय परंपरा का विस्तार- वीरेंद्र सिंह मस्त
जीत का जश्न ज्यादा समय तक नही बना पाई भाजपा, येदियुरप्पा सरकार ने ढाई दिन में दिया राज्यपाल को इस्तीफा,
कर्नाटक में भाजपा की येदियुरप्पा सरकार ढाई दिन बाद गिर गई है। राज्य विधानसभा में बीजेपी के मुख्य मंत्री बीएस येदियुरप्पाह का बहुमत परीक्षण होना था और इससे पहले एक बेहद भावुक भाषण के बाद येदियुरप्पा ने विधानसभा में अपने पद से इस्तीफे का ऐलान कर दिया। उन्होंने कहा कि में बहुमत परीक्षण को आगे नहीं बढ़ाते हुए इस्तीफा देता हूं और राज्यपाल से मिलकर इस्तीफा सौंप दूंगा। इससे पहले मुख्यमंत्री ने सदन को संबोधित करते हुए प्रस्ताव सदन में रखा। इस दौरान सदन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि लोगों ने हमें बड़े प्यार से चुना है। मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं। मेरे पास 104 विधायक हैं जबकि कांग्रेस और जेडीएस को बहुमत नहीं मिला। चुनाव में हारने के बाद मौका देखकर गठबंधन किया। उनका यह गठबंधन अवसरवादी। चुनाव के बाद सबसे बड़ी पार्टी होने की वजह से मुझे सरकार बनाने का आमंत्रण दिया। - राज्य में 3700 किसानों ने आत्महत्या की है। लोग पीने के पानी को तरस रहे हैं। मैं जब तक जिंदा हूं किसानों के लिए काम करूंगा। कर्नाटक में किसान आंसू बहा रहे हैं। जब वो तकलीफ में थे तब मैं उनके आंसू पोछने गया।
बीएलओ मतदाता सूची का घर-घर जा कर 20 मई तक होगा सर्वे
सोनीपत भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतानुसार जिला के सभी मतदान केन्द्रों से संबंधित बीएलओ मतदाता सूची का घर-घर जा कर 20 मई तक सर्वे करेंगे। इसके लिए उपमण्डल अधिकारी (ना0) सोनीपत श्री प्रशांत पंवार की अध्यक्षता में आज लघु सचिवालय के तृतीय तल स्थित मीटिंग हॉल में सभी 6 विधानसभा क्षेत्रों के सुपरवाईजरों व बीएलओ को ट्रेनिंग दी गई और उन्हें आदेश दिए गए कि सर्वे का रिकार्ड केवल भारत निर्वाचन आयोग द्वारा दिए गए ऐप में ही अपडेट करना है। यह ट्रेनिंग जिला निर्वाचन कार्यालय के जूनियर प्रोग्रामर संजय श्रीवास्तव द्वारा दी गई। इस मौके पर निर्वाचन तहसीलदार संदीप, निर्वाचन सहायक सुदेश राणा, निर्वाचन कानूनगो अमरेन्द्र सिंह दहिया, राजेन्द्र, अनिल, कमल व सभी सुपरवाईजर तथा बीएलओ मौजूद थे।
रजवाहे में पलटा ऑटो, एक की मौत दो घायल
समालखात्न गांव करहंस के पास रजवाहे में थ्री-व्हीलर के गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि दो गंभीर रूप से जख्मी हो गए। सुबह सूचना मिलने पर पहुंची हाईवे पुलिस ने घायलों को अस्पताल भिजवाया जबकि शव को पोस्टमार्टम के लिए पानीपत भिजवा दिया। मिली जानकारी के अनुसार बुधवार देर रात को समालखा से पानीपत की तरह जा रहा ऑटो गांव करहंस के पास सूखे रजवाहे में गिर गया। हादसे के बाद उसमें सवार घायल बाहर नहीं निकल सके। सुबह गश्त के दौरान हाईवे पुलिस को हादसे का पता चला तो उन्होंने स्थानीय पुलिस की सहायता से घायलों को सरकारी अस्पताल भिजवाया। हादसे में सत्यवान निवासी बागडू सोनीपत की मौत हो गई। जबकि घायल प्रवीन बागड़ू और प्रदीप माजरा को अस्पाल में भर्ती करवाया लेकिन गंभीर हालते के चलते पीजीआई रेफर कर दिया। पुलिस पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया।
फटकार के बाद जांच की औपचारिकता की पूरी
समालखा त्न एसडीएम से फटकार लगने के बाद बीईओ बृजमोहन गोयल ने सुरक्षित वाहन पॉलिसी के तहत बृहस्पतिवार सुबह पुराने बस अड्डे पर निजी स्कूल बसों को रोककर उनकी जांच की। इस दौरान अधिकांश बसों में खामियां मिली लेकिन पुलिस के देर से पहुंचने के कारण कार्रवाई नहीं हो सकी। उल्लेखनीय है कि बच्चों की सुरक्षा को लेकर एक कमेटी का गठन किया गया था। जिसे स्कूलों में जाकर बच्चों की सुरक्षा तथा सुरक्षित वाहन पॉलिसी का निरीक्षण करना था। लेकिन करीब छह महीने बीत जाने के बाद भी कमेटी द्वारा कोई कार्य नहीं किया गया। इसको लेकर बुधवार को एसडीएम गौरव कुमार ने अधिकारियों की बैठक लेते हुए उनसे फीड बैक मांगा लेकिन वे कोई जवाब नहीं दे पाए। एसडीएम की फटकार के बाद बृहस्पतिवार सुबह बीईओ बृजमोहन गोयल ने पुराने बस अड्डे पर करीब पंद्रह स्कूल बसों क जांच की। इस दौरान अधिकांश बंसों में खामियां पाई गई लेकिन पुलिस के मौके पर नहीं होने के कारण कोई कार्रवाई नहीं की जा सकी। बसों की जांच केवल औपचारिकता बनकर रह गई और भविष्य में भी इसमें सुधार होने की संभावना कम है। इस बारे में बीईओ बृजमोहन गोयल से सम्पर्क करने पर उन्होंने पानीपत मीटिंग में होने की बात कही।
गरीबों को सरकारी कैंटीन में 10 रुपए में भरपेट भोजन
Live Tv
»»
Video
»»
Top News
»»
विशेष
»»
Copyright @ News Ground Tv